प्रतापपुरी जी महाराज ने बताया कि 11 लाख की राशि से वितरित किए जाएंगे क्षेत्र में सूखे राशन किट

महंत प्रतापपुरी ने बताया कि संपूर्ण विश्व भर में कोरोना वायरस (Covid-19) का प्रकोप हैं जिसके चलते भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी ने पूरे भारत में 21 दिन के लॉक डाउन का निर्णय लिया है, जिससे वायरस के फैलने की चैन को तोड़ा जा सके.

लॉक डाउन की वजह से क्षेत्र के गरीब व असहाय परिवारों को भूखा नहीं सोना पड़े भोजन की कमी ना हो इसलिए महन्त प्रताप पुरी जी ने क्षेत्र के प्रबुद्ध गणमान्य लोगों से सलाह करके तय किया कि जरूरतमंद लोगों को तारातरा मठ की तरफ से लगभग एक हजार परिवारों को सूखे राशन सामग्री के किट प्रशासन की स्वीकृति व नियमों को ध्यान में रखते हुए प्रथम चरण में वितरण किए जाए.

इस हेतु हेल्पलाइन नंबर भी अपने फेसबुक पेज पर जारी की हैं व आवश्यकता पड़ने पर इस वितरण कार्य को द्वितीय व तृतीय चरण में भी चलाया जा सकता है.

साथ ही संदेश देते हुए कहा कि आज के युग में नर सेवा ही नारायण सेवा है सक्षम लोगों को स्वप्रेरित होकर गरीब व असहाय लोगों की मदद करनी चाहिए जिससे क्षेत्र में कोई भूखा नहीं सोए .

वहीं पूरे भारतवर्ष में प्रवासी बंधुओं के लिए अपने शिष्यों को प्रेरित करके भोजन व रहने की निः शुल्क व्यवस्था भी की है. हजारों की संख्या में जरूरतमंद लोग लाभान्वित हो रहे हैं.

वही तारातरा मठ के द्वारा आसपास क्षेत्र के गाँवो के लिए तारातरा मठ के अन्य भण्डर खोल कर अनाज आवश्यकता अनुसार जरूरतमंद परिवारों को अनाज उनके घर तक पहुचाने का प्रबन्ध किया गया है.

वहीं महन्त प्रतापपुरी की प्रेरणा से दुबई प्रवासी सीए रमेश व्यास जाखन परिवार ने अपनी तरफ से 500 भोजन किट उपलब्ध करवाने की घोषणा की है.

भाजपा फलसूंड मंडल के द्वारा फलसूंड, मानासर, कजोई, फुलासर, चांदनी, मेघासर, नेतासर, खुमानसर, भुर्जग्ढ ग्राम पंचायतों में जरूरतमंद परिवारों को निःशुल्क राशन सामग्री के किट वितरित किए जा रहे हैं.

ऐसे ही भाजपा शहर मंडल पोकरण की तरफ से खींवज बॉस स्थित सभा भवन में जरूरतमंद परिवारों के लिए भोजन बनाकर घर पर भोजन के किट पहुंचाने ने का कार्य प्रारम्भ करने पर विचार किया है व इसी प्रकार भाजपा मंडल साकड़ा नाचना भनियाना में भी जरूरतमंद परिवारों के लिए तुरंत भाजपा संगठन के कार्यकर्ताओं के द्वारा राशन सामग्री वितरण का कार्य प्रारंभ किया जाएगा.

प्रतापपुरी जी महाराज ने बताया कि 11 लाख की राशि से वितरित किए जाएंगे क्षेत्र में सूखे राशन किट

One thought on “प्रतापपुरी जी महाराज ने बताया कि 11 लाख की राशि से वितरित किए जाएंगे क्षेत्र में सूखे राशन किट

Comments are closed.

Scroll to top