पोकरण पहुंचे महंत प्रताप पुरी जी महाराज का हुआ भव्य स्वागत

पोकरण (जैसलमेर). क्षेत्र में भाजपा के वरिष्ठ नेता और तारातरा मठ के महंत प्रताप पुरी जी महाराज का लोगों ने भव्य स्वागत किया. गौरतलब है कि प्रताप पुरी जी महाराज बाड़मेर के मोहन गोशाला में चातुर्मास के बाद प्रथम बार पोकरण पहुंचे.

ऐसे में महंत के क्षेत्र में आने के बाद वहां उपस्थित लोगों ने उनका स्वागत किया. जिसके बाद महंत प्रतापपुरी पैदल मालियों के मोहल्ले स्थित चामुंडा माता मंदिर के दर्शन करने के लिए रवाना हुए. महंत के पोखरण पहुंचने पर पोकरण सहित आसपास के ग्रामीण लोग वाहनों के साथ किला रोड पहुंचे. जहां महाराज के साथ वाहन रैली चामुंडा माता मंदिर की ओर रवाना हुई. बता दें कि महंत प्रतापपुरी गाजे-बाजे के साथ वाहन रैली के साथ पैदल रवाना हुए.

चामुंडा माता मंदिर में महंत पप्पूपुरी गोस्वामी की उपस्थिति में महेंद्र प्रताप पुरी महाराज द्वारा विधि विधान से पूजा-अर्चना कर क्षेत्र में अमन चैन और खुशहाली की कामना की गई. इस दौरान महंत ने शिव मंदिर में भी पूजा की.

वहीं स्थानीय मंदिर में माली समाज के लोगों द्वारा महाराज का शॉल और माल्यार्पण कर स्वागत किया गया. मंदिर के दर्शन करने के बाद महंत स्थानीय रामनाथ जी महाराज के आश्रम पहुंचे. जहां लोगों को संबोधित करते हुए धर्म के बारे में विस्तार से बताया.

महंत प्रताप पूरी ने कहा कि प्रत्येक मनुष्य को प्राणी मात्र के प्रति दया भाव रखना चाहिए. प्रत्येक व्यक्ति को अपने घर में गाय रखनी चाहिए. इस दौरान पूर्व विधायक सांग सिंह भाटी सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे.

पोकरण पहुंचे महंत प्रताप पुरी जी महाराज का हुआ भव्य स्वागत
Scroll to top